सिर्फ दो रुपए में चेहरे को इतना गोरा कर देगा के सब लोग आपको देखते रह जाएंगे

बेकिंग सोड़ा से करें 5 मिनट में फेशियल, हो जाएंगे गोरे… दोस्तों स्वच्छ, सुंदर त्वचा हर औरत का सपना होता है और इस के लिए बाज़ार में कैमिकल युक्त फेशिअल क्रीमो की भरमार है. जिस से बहुत सारे साइड इफैक्ट हो सकते हैं इसी लिए आज हम आप के लिए एक ऐसा फेशिअल पैक लेकर आये हैं जो आपकी त्वचा को 10 साल तक जवां बना देगा. इसमें केवल दो घरेलु समग्रिओं का उपयोग होता जो हैं बेकिंग सोडा और नारियल का तेल

आप इस प्राकृतिक फेस क्लीनर का नियमित रूप से उपयोग करते हैं, तो आप आसानी से मुँहासे, दाग धब्बे ,चेहरे की सिअहियाँ और कई कॉस्मेटिक समस्याओं से छुटकारा पा सकते है. साथ ही, यह प्रभावी ढंग से त्वचा की मृत कोशिकाओं, अतिरिक्त मलबे को हटाने अद्भुत काम करता है. इसके इलावा ये त्वचा के छिद्रों की सफाई , मुहासों से छुटकारा और ब्लेक हेड्स को रोकने में बहुत ही कारगर है.

इस औषधि का इतना प्रभावशाली होने की वजह इस में शामिल समग्रिओं का मिश्रण हैं बेकिंग सोडा त्वचा के पीएच लेवल को संतुलित करता है, जिस से मुहासों को रोकने में मदद मिलती हैदूसरी ओर, नारियल तेल अद्भुत जीवाणुरोधी, चिकित्सा और मॉइस्चराइजिंग गुणों से भरपूर है.यह त्वचा के स्वास्थ्य में सुधार के लिए बेहद फायदेमंद है.

Loading...

तो चलिए दोस्तों आपको बताते हैं बेकिंग सोडा कैसे लगाना है?

सामग्री :-  2 चमच शुद्ध नारियल तेल, 1 चमच बेकिंग सोडा.

एक छोटी कटोरी में सामग्री ब्लेंड कर के एक पेस्ट की तरह मिश्रण बना लें. अपने चेहरे पर इस पेस्ट को धीरे धीरे हलके हाथों से रगड़ें. लगभग 5 मिनट के लिए ऐसा करें. इसके बाद गुनगुने पानी से इसे साफ़ कर दें नारियल तेल आपकी त्वचा को हाइड्रेट कर देगा इस लिए बाद में मॉइश्चराइजर का उपयोग करने की जरूरत नहीं है.

त्वचा के सौंदर्य को बढ़ाने में बेकिंग सोडा या सोडियम बाई कार्बोनेट काफी फायदेमंद है. कुछ ही लोग बेकिंग सोडा के त्वचा पर होने वाले फायदों को जानते हैं. यह रसोई में पाये जाने वाला एक आम उत्पाद है, परन्तु कम ही लोग सौंदर्य के लिए इसका उपयोग करते हैं.

दरअसल दोस्तों आज हम आपके लिए एक ऐसा वीडियो लेकर आये हैं जो आपके बेहद काम आ सकता है, क्यूंकि गोरी और निखरी त्वचा तो सबको चाहिए.

अधिक जानकारी के लिए देखें नीचे दी गई वीडियो. अगर किसी वजह से वीडियो न चले तो वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें !

Loading...

sagar Kumar